International Excellence Health Awards – Arogya organized by IEA on the occasion of World Health Day

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आई ई ए द्वारा इंटरनेशनल एक्सीलेंस हेल्थ अवार्ड्स (आरोग्य) का आयोजन सम्पन।

इस कोरोना काल मे सरकार द्वारा निर्धारित सभी नियमों और प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आई ई ए द्वारा इंटरनेशनल एक्सीलेंस हेल्थ अवार्ड्स (आरोग्य) का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आई ई ए ने इस अवार्ड समारोह के आयोजन के दौरान दुनिया भर के डॉक्टरों और चिकित्सकों को सम्मानित किया। आइ ई ए  द्वारा निर्धारित अंतरास्ट्रीय नियमो का पालन करते हुए ।सभी उम्मीदवारों के नामांकन के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानकों का पालन किया गया था। जूरी के सदस्यों और उनकी सम्मानित टीम के एक अंतरराष्ट्रीय पैनल ने दुनिया भर से आए 1025 आवेदनों में से 25 लोगों को पुरस्कार के लिए चुना। शॉर्ट लिस्टेड अवार्डी और रिकॉर्ड धारक को मुख्य अतिथि कर्नल एन.के. रज़ा और आई ई ए के चेयरमैन डॉ. संदीप सिंह ​​की उपस्थिति में प्रमाणपत्र, ट्रॉफी और किट के साथ उनके कौशल और उनकी विशिष्टता के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने “अमर वीर जवान आरोग्य सेवा” का उद्घाटन किया, जो हमारे रियल नायकों – सैनिकों को मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान करता है। कर्नल एनके रजा इस आंदोलन से बहुत प्रभावित हुए और इस मूवमेंट में हर संभव तरीके से समर्थन करने के लिए अपनी उत्सुकता दिखाई। पूरे भारत में प्रत्येक जरूरतमंद सैनिकों तक पहुंचने के लिए यह एक पहल है। साई चैरेटिबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ संदीप सिंह का कहना है कि मै देश के जवान के लिए समर्पित हूँ और रहूंगा। जवान हमारा सुरक्षा करते । हम सबको मिल कर देश के सैनिकों के लिए सुरक्षा करना चाहिए। आपको”अमर वीर जवान आरोग्य सेवा” के मुहिम से जुड़ने के लिए बहुत जल्द एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसमे आप अपना सहयोग देश के जवानों के स्वास्थ लिए कर सकते है।

इस के साथ-साथ “अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ़ ग्लोबल पीस का डॉक्टरेट कॉन्वोकेशन” भी आयोजित किया गया था। विभिन्न क्षेत्रों के कई प्रतिष्ठित एस्पिरेंट्स को उनके कौशल और अनुभव के लिए डॉक्टरेट की डिग्री द्वारा सम्मानित किया गया।

उन बहादुर कोविड योद्धाओं और सैनिकों के लिए शोक व्यक्त किया गया, जिन्होंने पिछले साल कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान गंवा दी और राष्ट्र को बचाने के लिए अलग-अलग कार्य भी किए।

आईईए के चेयरमैन डॉ संदीप ने लोगों को गाइड भी किया कि कोविड19 से खुद को कैसे बचाया जाए। मधुमेह और लाइफ स्टाइल से जुड़ी बीमारी से बचने के लिए भी उन्होंने गाइड किया।

डॉ संदीप सिंह ने डॉक्टरों से अपील की कि वे अमर वीर जवान आरोग्य सेवा जैसे देशभक्ति के महान काम के लिए आगे बढ़ें।

    

इस मंच से पेड़ लगाने, पेड़ गोद लेने और जंगल को बहाल रखने के प्रोग्राम के लिए अपील की गई।

पैनल ने प्रकृति और पर्यावरण को बचाने के लिए कम से कम एक पेड़ लगाकर अपना जन्मदिन और सालगिरह मनाने का भी अनुरोध किया।


Comments are closed.

comments-bottom